BED VS BTC New Update – बीएड और बीटीसी कोर्ट केस पर आई नई खबर जाने अपडेट,

BED Vs BTC New Update: हेलो दोस्तों आपको बता दें कि बीएड और बीटीसी के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के द्वारा एक और याचिका दाखिल की गई यह जाति का प्राथमिक शिक्षक भर्ती में बीएड अभ्यर्थियों को शामिल करने को लेकर है सुप्रीम कोर्ट के द्वारा बीएड और बीटीसी के मामले में जो फैसला सुनाया गया था वह फैसला 11 अगस्त 2022 को सुनाया गया था और इस फैसले के द्वारा सुप्रीम कोर्ट द्वारा साफ कर दिया गया था कि अभ्यर्थी प्राथमिक में पढ़ाने योग्य नहीं है? 

इस बीच आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको जो नई याचिका दाखिल के की गई है उसे संबंधित जानकारी तथा कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी इस लेख में साझा करेंगे!

BED VS BTC New Update

BED Vs BTC New Update 

आपकी जानकारी के लिए बता देगी बीएड अभ्यर्थियों का कहना है! कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा अंतिम फैसला सुनाए जाने में किसी प्रकार की राहत बीएड अभ्यर्थियों पर तो नहीं की गई है, और जो याचिका दर्ज की गई थी उसे भी सुप्रीम कोर्ट के द्वारा खारिज किया जा चुका इस बीच वर्तमान समय में सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण पर से द्वारा बीएड मामले को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है यह विचार विमर्श बीएड अभ्यर्थियों को प्राथमिक भर्ती में शामिल होने को लेकर है! 

दोस्तों, Scholarship, Cyber Café, Sarkari Naukari ,Etc से जुडी पल पल की अपडेट के लिए आप हमारे WhatsApp Channel  को जरुर से जरुर Join कर लीजियेगा जिसका लिंक आपको निचे दिया गया है ।

Important Link

Join WhatsApp

एनसीटीई के द्वारा जारी किया जाने वाला नोटिफिकेशन 

आपके जॉन जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जारी किए जाने के बाद एनसीटीई के द्वारा भी एक महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके द्वारा एनसीटीई का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा जो फैसला जारी किया गया है बीएड अभ्यर्थी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल होने के लिए अपात्र है इस फैसला को पूरे देश के सभी राज्यों में लागू किया जाना चाहिए।

एनसीटी के द्वारा सभी राज्यों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है एनसीटी के द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार कर लिया गया लेकिन सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की वजह से अभ्यर्थियों के अंतर्गत निराशा है अनेक विद्यार्थी इस फैसला से संतुष्ट नहीं है।

सभी राज्यों के बीएड अभ्यर्थियों को बड़ा झटका?

आपकी जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि एक राज्य के नहीं बल्कि सभी राज्यों के बीएड अभ्यर्थियों को और अ पात्र घोषित कर दिया है ऐसे में अनेक उम्मीदवार है जिन्होंने प्राथमिक टीचर बनने के उद्देश्य से बीएड का चुनाव किया था वह चिंतित है। वहीं बिहार राज्य के अंतर्गत एक बड़ी भर्ती को लेकर जानकारी जानने को मिल रहे, जिसमें करीब तीन लाख से भी अधिक बीएड अभ्यर्थी शामिल हुए थे लेकिन इस फैसले के जारी किए जाने की वजह से अब उनका रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा बल्कि रिजल्ट केवल डीएलएड अभ्यर्थियों को जारी किया जाएगा बिहार शिक्षक भर्ती को लेकर BPSC अध्यक्ष अतुल प्रसाद के द्वारा जानकारी स्पष्ट कर दी गई है कि बीएड अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा।

बीएड और बीटीसी के मामले से संबंधित जो महत्वपूर्ण जानकारी थी वह अब वह आप जान चुके हैं जैसे कोई भी नहीं नवीनतम अपडेट बीएड और बीटीसी मामले को लेकर आता उसकी जानकारी आपको हम इसी वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराएंगे। 

Whatsapp Group  Click Here 
Telegram group  Click Here 

 

Leave a Comment

Join